The Fact About रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ That No One Is Suggesting

Wiki Article



हमारे स्वास्थ्य के लिए रेड वाइन पीने के कई फायदे हो सकते हैं। इसलिए जो इससे परहेज नहीं करते, उनके लिए हफ़्ते में कम से कम एक ग्लास रेड वाइन पीना फायदेमंद हो सकता है।

इसके बाद वाइन की बोतल को ठीक से खोलें, और सामग्री को वाइन ग्लास में डालें।

चिया सीड जिन्हें साल्विया हिस्पैनिका भी कहा जाता है, उन.

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

फिर से रेड वाइन के पोषण मूल्य में चीनी और अल्कोहल की मात्रा के आधार पर जगह-जगह से भिन्न हो सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या सामग्री, रेड वाइन एंटीऑक्सिडेंट से भरा है विशेष रूप से फ्लेवोनोइड और रेसवेराट्रॉल।

रेस्टोरेंट के लिए पोषण संबंधी जानकारी

रेड वाइन की बोतल को डिब्बे में रख सकते हैं या किसी कपड़े से लपेट कर रख सकते हैं। शराब को रसायनों, भोजन और अन्य घरेलू चीजों से दूर रखा जाना चाहिए। बोतल के कॉर्क में छोटे-छोटे छेद होते हैं। इसलिए, ये आसानी से किसी भी गंध को अपने में अवशोषित कर सकते हैं। इससे वाइन का स्वाद खराब हो सकता है।

और पढ़ें : विशेष स्थिति के लिए आहार भी हो विशेष, ऐसा कहना हैं एक्सपर्ट का

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा। आवश्यक फ़ील्ड के साथ चिह्नित कर रहे हैं *

अनुसंधान में रेस्वेराट्रॉल की मात्रा पाई गई है रेड वाइन

अगर हमें स्कैल्प में खुजली होती है तो हमें पानी में थोड़ी सी वाइन मिलानी चाहिए और इससे अपने बालों को धोना चाहिए। स्वस्थ बालों के लिए, आपको स्वस्थ बालों के लिए अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या में कुछ वाइन-संक्रमित उत्पादों को भी शामिल करना चाहिए।

और पढ़ें : जानिए क्या है, मस्से हटाने के घरेलू उपाय

यदि हम रेड वाइन पीना पसंद करते हैं, तो हमें तब तक चिंता नहीं करनी चाहिए जब तक कि हम अनुशंसित मात्रा से अधिक न ले लें। यूरोप में इसे रेड वाइन की मध्यम खपत माना जाता है। यह होगा:

here यहां तक ​​कि जीवन शैली कारकों को ध्यान में रखते हुए जो उनके परिणामों को प्रभावित कर सकते हैं, अवसाद के विकास का जोखिम अभी भी काफी कम था.

Report this wiki page